Sunday, September 22, 2019

Love shayari in Hindi and English शानदार लव शायरी


Love  shayari in Hindi and English शानदार लव शायरी 




दोस्तों प्यार इस दुनिया मे भगवान द्वारा बनाई गयी सबसे खूबसूरत चीज़ है। प्यार का रिश्ता हर रिश्ते से बढ़कर होता है। यह सिर्फ़ एक एहसास और महसूस किया जाने वाला रिश्ता है। जब किसी को किसी से प्यार होता है तो वो दुनिया के सभी बंधनो से ऊपर उठकर उस इंसान के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। ये जरूरी नहीं है कि हम जिसे प्यार करते है वो हमेशा हमारे साथ ही रहे या फिर वो भी हमे बदले में प्यार ही दे। प्यार तो क़ुदरत का दिया हुआ एक अनमोल तोहफ़ा है जिसे पाने वाला व्यक्ति इसे महसूस करते हुए इसे दुनिया की सबसे बड़ी अमानत समझता है। सच्चा प्यार किसी दो इंसान के दिलों के मिलने को माना जाता है, जो कि शारिरिक तथा भौतिक इच्छाओं से कोसो दूर होता है।

जब दो दिल सच्चाई से आपस मे जुड़ते है तो उन्हें दुनिया की कोई भी ताकत, कोई भी बंदिश जुदा नहीं कर सकती है। कई बार प्यार में लोगो को दिल टूटने जैसी परिस्थितियों से भी रूबरू होना पड़ता है लेकिन सच्चाई ये है कि जहाँ सच्चा प्रेम होता है वहाँ पर अगर आपको अपने प्रेमी से जुदा भी होना पड़ता है तो भी आप का दिल नही टूटता है, क्योंकि प्यार नाम है एहसास का, अनुभव का,ना कि हमेशा एक दूसरे से शारीरिक रूप से जुड़ने का। आपको भी किसी से प्यार है तो उस इंसान को आपके इस प्यार के बारें में जरूर पता चलना चाहिए, क्योंकि कई बार ऐसा भी देखा गया है कि लोग अपने प्यार से इसलिए भी दूर हो जाते है क्योंकि वो समय रहते अपने चहेते को अपनी दिल की बात नहीं बता पाते है। इसलिए दोस्तों अगर आप के भी दिल में किसी के लिए प्यार उमड़ रहा है तो जितनी जल्दी हो आप अपने प्यार का इज़हार कर दें।

अगर प्यार का इज़हार love  Shayari शायरी के साथ किया जाता है तो इससे आपके प्रियतम को आपके प्यार की गहराइयों को समझने में और आसानी होती है। इसीलिए अगर आप किसी को अपने प्यार के बारे में बताना चाहते है तो आप अपनी भावनाओं और मन के विचारों को शायरियों के साथ ज़ाहिर करनें की कोशिश करें इससे आपको अपने दिल की बात उन तक पहुँचाने में आसानी होगी साथ ही आपकी बात सीधे उनके दिल मे दस्तक देगी।
दोस्तों आज हम आपके लिए कुछ ऐसी दिल छूने वाली www.shayaribazar.com-two-lines गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के लेकर लिए आये है जिसके साथ आप अपने प्रियतम से अपने प्यार का इज़हार कर सकते है। ये Love Shayari हम आपके लिए चुन कर लाये है जिसके साथ आप अपने रूठे प्रेमी को मनाने के साथ ही उससे अपने प्यार का इज़हार भी कर सकते है। यहाँ कुछ ऐसी प्यार और मोहब्बत भरी शायरियाँ तथा shayari लेकर आये है जो की निश्चित रूप से आपके प्रियतम के दिल को कुरेदने में क़ामयाब होंगी। इन शायरियों और क़ोट्स के माध्यम से आप निश्चित रूप से अपने प्रियतम के दिल मे एक ख़ास जगह बनाने में सफ़ल होंगे। इन शायरियों को आप अपने दोस्तों के साथ फ़ेसबुक और व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करिएगा।

“ये न सोचा कभी हमने कि हमने दोस्तों’ से लिया क्या है हमने तो खुद से पूछा सदा कि हमने उनको दिया क्या है !
“ज़िन्दगी यूँ ही बहुत कम है, मोहब्बत के लिए, फिर एक दूसरे से रूठकर वक़्त गँवाने की जरूरत क्या है।”

“पहली मोहब्बत के लिए दिल जिसे चुनता है. वो अपना हो न हो…दिल पर राज हमेशा उसी का रहता है।”



“दिल में प्यार का आगाज हुआ करता है,
बातें करने का अंदाज हुआ करता है,
जब तक दिल को ठोकर नहीं लगती,
सबको अपने प्यार पर नाज हुआ करता है!”

“न जिद है न कोई गुरूर है हमे,
बस तुम्हे पाने का सुरूर है हमे,
इश्क गुनाह है तो गलती की हमने,
सजा जो भी हो मंजूर है हमे।”

“पलको से आँखो की हिफाजत होती है
धडकन दिल की अमानत होती है
ये रिश्ता भी बडा प्यारा होता है
कभी चाहत तो कभी शिकायत होती है”

“मेरी सांसो पर नाम बस तुम्हारा है…मैं अगर खुश हूं तो ये एहसान तुम्हारा है।”
“नहीं बस्ती किसी और की सूरत अब इन आँखों में काश की हमने तुझे इतने गौर से ना देखा होता ।”
“आईना देखोगे तो मेरी याद आएगी
साथ गुज़री वो मुलाकात याद आएगी
पल भर क लिए वक़्त ठहर जाएगा,
जब आपको मेरी कोई बात याद आएगी.”

“जब मैने उनसे कहा कि तुम पर प्यार आता है, तो वो मुस्करा कर बोली तुम्हे और आता ही क्या है”

7 comments:

  1. Thank you sir, tell me very good information, which we have enjoyed very well after getting this information and hope that you will always give such information.

    ReplyDelete
  2. Being a family means you are a part of something very wonderful. It means you will love and be loved for the rest of your life.
    job rojgar

    ReplyDelete
  3. Love is wonderful and amazing and Love Shayari draws out the inward sentiments and feelings of an individual. To show love to sweetheart and beau ,they can communicate his sentiments through Love Shayari in Hindi and furthermore in different dialects. Here on this page we have an enormous assortment of delightful Love Shayari In Hindi with pictures for sweetheart and beau alongside astonishing statements. Some vibe faltering to communicate their adoration with whom they cherished the most. At that point they search some excellent statements of Hindi Love Shayari for sweetheart or Hindi Love Shayari for beau and offer them with their dearest. for more shayri click here Best Washing Machines in India

    ReplyDelete

Love shayari. Com

  New Year 2021 Shayari | नए साल में चलो दुनिया जन्नत बना ले |पढ़ें नए साल की शायरी New Year 2021 Shayari: नए साल में आप इस बार थोड़े शायराना ...