Thursday, October 10, 2019

Love shayari in Hindi new

Love shayari in Hindi new 

Love shayari 

प्यार’ क़ुदरत द्वारा इंसान को दिया गया सबसे अनमोल तोहफ़ा है। प्यार तो एक अनुभव है, जो जरूरी नहीं कि सभी के मन मे एक बराबर और एक साथ हो। लेकिन अगर आपके मन मे किसी के लिए प्यार है, आप किसी की ख़ुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार है तो आप प्यार में हैं। प्यार ऐसी चीज़ है जिसे आपको जताने की जरूरत नहीं पड़ती है। अगर आपके मन मे किसी के लिए प्यार है तो वो प्यार आपकी आँखों मे ही दिख जाता है। जब हम किसी के साथ प्यार में होते हैं तो वो पल हमारी ज़िन्दगीं का सबसे खुशनुमा और यादगार पल होता है। जिसे की हम मरते दम तक कभी भी भूल नहीं पाते हैं। अक्सर लोगो का सवाल होता है कि आख़िर प्यार क्या है?

प्यार नाम है एक खूबसूरत एहसास का, एक ऐसे खुशनुमा अनुभव है कि सच्ची मोहब्बत सिर्फ़ एक बार ही होती है और सिर्फ़ एक इंसान से ही होती है। लेकिन हमारा ये मानना है कि आप दुसरो की ख़ुशी के लिए जीना सीख जाते है तो आपको बार-बार और हर इंसान से सच्चा प्यार होगा। लोग प्यार को अक्सर समझ नहीं पाते हैं और इसे लेकर काफ़ी असमंजस में होते हैं। सभी के लिए प्यार की परिभाषा अलग-अलग होती है। कोई रूठने मनाने को प्यार मानता है, कोई दोस्ती को प्यार मानता है तो कोई एक दूसरे के साथ ज़िन्दगीं भर रहने को ही प्यार मानता हैं। सभी के लिए प्यार की परिभाषा अलग-अलग है। हमारे अनुसार तो प्यार उसे ही कहते है जब हमें किसी दूसरे व्यक्ति की ख़ुशी, उसके चेहरे की मुस्कान हमे अपनी ख़ुशी से बड़ी लगने लगती है। प्यार की इस परिभाषा में हर तरह के रिश्ते का प्यार समाहित हो जाता है। फिर चाहे वो एक माँ का अपने बेटे के लिए प्यार हो, एक भाई का अपनी बहन के लिए प्यार हो या फिर एक प्रेमी का अपनी प्रेमिका के लिए प्यार हो। आपको भी जब दुनिया के किसी भी दूसरे इंसान की ख़ुशी अपने आँखों मे आँसू के साथ भी मंजूर हो तो आप कह सकते है कि मैं इस व्यक्ति से सच्ची मोहब्बत करता हूँ। सच्ची मोहब्बत करने का ये मतलब नहीं है कि वो व्यक्ति भी आपको उतनी ही मोहब्बत करता है जितना कि आप उसे करते है, तभी ये प्यार है, या फिर उस व्यक्ति के साथ आप अपनी ज़िन्दगीं गुज़ार रहे है तभी ये प्यार है।

अगर आपने भी किसी से प्यार किया है तो आपको अपनी फीलिंग्स के बारे में उस इंसान को जरूर बताना चाहिए जिससे कि आपको प्यार हुआ है। कई बार ऐसा होता है कि हम अपनी फीलिंग्स अपने अन्दर ही छुपाए बैठे होते है और हमारा प्यार हमसे काफी दूर चला जाता है। ऐसे में अगर आपके मन मे भी किसी के लिए कुछ ऐसा है तो तो उससे अपने प्यार की बात कहने में बिल्कुल देरी ना करें। लेकिन कई बार जब आपका Love आपसे थोड़ा दूर होने लगता है तब आपको जरूरत होती है थोड़ा सा ज्यादा प्यार दिखाने की। ताकि आपका प्यार एक बार फिर से आपकी बाहों में लौट आये। कई बार ऐसा होता है कि प्यार को न जताने की वजह से हमारा प्यार हमसे दूर चला जाता हैं। ऐसे समय मे हमें फिर से अपने प्यार का इज़हार उनके सामने करना पड़ता है और उन्हें अपनी चाहत का ये खुशनुमा अनुभव आपको ही कराना पड़ता है।

Love shayari
आज हम आपके लिए लव क़ोट्स शायरी हिन्दी में लेकर आये है ताकि आप भी अपनी फीलिंग्स को अपने प्यार के सामने कहने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं। हिंदी लव कोट्स, हिन्दी स्टेटस शायरी जो आपकी प्यार पर खुशियों से दिल को भर देगे..! ये Love shayari हम खासतौर पर आपके लिए ही चुनकर लाये हैं। प्यार जिन्दगी का अनमोल तोहफा है और यह सीमित नहीं है न केवल प्रेमी -प्रेमिका के बीच होने वाला प्यार ही प्यार है अपितु हर रिश्ते में भरोसे के साथ साथ जो affection होता है वो हमारे रिश्ते को बनाये रखता है तो चलिए कुछ Love shayari के बारे में पढ़ते है और जानते है कुछ महान लोगो का इस बारे में क्या कहना है.


“ज्यादा कुछ तो नहीं जानता मैं, मोहब्बत के बारे में, बस तुम सामने आते हो तो, तलाश ख़तम हो जाती है…!”


                      Love shayari             

“रब से आपकी खुशिया मांगते है,
दुआओ में आपकी हँसी मांगते है,
सोचते है आपसे क्या मांगे,
चलो आपसे उम्र भर की मोहब्बत मांगते है।

“न किसी का दिल चाहिए, न किसी की जान चाहिए, जो मुझे समझ सके, बस ऐसा एक इंसान चाहिए।

“आईना देखोगे तो मेरी याद आएगी
साथ गुज़री वो मुलाकात याद आएगी
पल भर क लिए वक़्त ठहर जाएगा,
जब आपको मेरी कोई बात याद आएगी.”

“लाइफ में कोई ऐसा भी होना चाहिए जिस से हम अपनी सारी बातें शेयर कर सके!”


“कभी खामोश बैठोगे तो कभी गुनगुनाओगे,  मैं उतना याद आऊंगा जितना मुझे भुलाओगे…!”

“अच्छा लगता है जब कोई हमारी परवाह हम से भी ज़्यादा करता है”

“प्यार से चाहे सारे अरमान माँग लो,
रूठकर चाहे मेरी मुस्कान माँग लो,
तमन्ना ये है कि न देना कभी धोखा,
फिर हँसकर चाहे मेरी जान माँग लो…!”

“रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दो से नही, “नाराजगी” शब्दो मे होनी चाहिए, दिल मे नही..!”

“हम तो आप के प्यार में हद से गुजर जायेंगे, अगर आप न मिले जिंदगी में तो सच मुच कुछ कर जायेंगे.”

“काश तुम कभी ज़ोर से गले लगा कर कहो डरते क्यों हो पागल तुम्हारी ही तो हूँ”

“अच्छा लगता है.. जब मेरे बिना कुछ कहे… बस मुझे देख कर.. तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती हैं…!”

“दुनिया मे पैर भिगोये बिना समुद्र तो पर किया जा सकता है , पर आँखे भिगोये बिना प्यार नही किया जा सकता।”

“न जिद है न कोई गुरूर है हमे,
बस तुम्हे पाने का सुरूर है हमे,
इश्क गुनाह है तो गलती की हमने,
सजा जो भी हो मंजूर है हमे।”

“मैं लोगों से नफ़रत नही करता बल्कि मैं उनसे प्यार करता हूँ जो कि मुझे प्यार करते है।”

“मेरे दिल को यूँ कैद ना कर ए पगली, हम दिल के नवाब है, तेरे पिंजरे के पंछी नहीं !!”

                           Love shayari

“कितना अच्छा लगता है ये सुनना, जब कोई व्यस्त होने पर भी ये बोले, आप से ज्यादा जरुरी नही है कुछ भी मेरे लये।”

“सिर्फ किसी को पा लेना प्यार नही कहलाता, प्यार तो किसी के दि4ल में जगह बनाने को कहते हैं”

“तेरी मोहब्बत में डूब कर बूँद से दरिया हो जाऊँ, मैं तुझसे शुरू होकर तुझमे खत्म हो जाऊं।”

“रब से आपकी खुशिया मांगते है,
दुआओ में आपकी हँसी मांगते है,
सोचते है आपसे क्या मांगे,
चलो आपसे उम्र भर की मोहब्बत मांगते है।”

न किसी का दिल चाहिए, न किसी की जान चाहिए, जो मुझे समझ सके, बस ऐसा एक इंसान चाहिए।”



4 comments:

Love shayari. Com

  New Year 2021 Shayari | नए साल में चलो दुनिया जन्नत बना ले |पढ़ें नए साल की शायरी New Year 2021 Shayari: नए साल में आप इस बार थोड़े शायराना ...